कृषि मंत्री पटेल ने रैसलपुर की उप-मंडी का किया ई- लोकार्पण - Sri Narada News

कृषि मंत्री पटेल ने रैसलपुर की उप-मंडी का किया ई- लोकार्पण

Share This

भोपाल। मध्यप्रदेश किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने मध्यप्रदेश राज्य कृषि  बोर्ड तकनीकी संभाग के भवन एवं रैसलपुर उप-मंडी का रविवार को ऑनलाइन ई-लोकार्पण किया। मंत्री पटेल ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के अन्नदाता किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के लिए सरकार समुचित निर्णय ले रही हैं।

मंत्री पटेल ने कहा कि अब किसान खेती के साथ-साथ अपनी जमीन पर उद्योग भी शुरू कर सकते हैं। वे वेअरहाउस व कोल्ड स्टोरेज भी बना सकते हैं।  किसान व्यापार के लिए  लाइसेंस ले सकते  हैं। 

मंत्री पटेल ने कहा कि सरकार  किसान उत्पादक समूह बना रही है। एक समूह में सौ से लेकर एक हजार किसान तक  रहेंगे।  इसके अलावा मंडी में बीज ग्रेडिंग मशीनों की व्यवस्था भी कराई जा रही है, जिससे की किसानों को उनकी फसल के और अच्छे दाम प्राप्त हो सकेंगे। मंडी एक्ट में संशोधन के बाद अब मंडी के बाहर के वेअरहाउस भी प्राइवेट मंडी बन सकते हैं।  किसान आत्मनिर्भर और समृद्ध बनेंगे तो प्रदेश आत्मनिर्भर और समृद्धशाली प्रदेश बनेगा।  कार्यक्रम में होशंगाबाद विधायक सीतासरन शर्मा, माधवदास अग्रवाल, इटारसी कृषि उपज मंडी के पूर्व अध्यक्ष पियूष शर्मा, राहुल सोलंकी,  नीरज जैन उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें