खाचरौद में फिर गैंगवार, जमीन विवाद में गोली चलने से तीन घायल - Sri Narada News

खाचरौद में फिर गैंगवार, जमीन विवाद में गोली चलने से तीन घायल

Share This

खाचरौद। जिले के खाचरौद शहर में एक बार फिर गैंगवार शुरू हो गया। नगर नागदा रोड पर स्थित करोड़ों की बेशकिमती जमीन के अधिपत्य को लेकर गत 30 वर्ष से वर्ग विशेष के दो पक्ष लाला और खान परिवार में चल रहे विवाद में रविवार को एक बार फिर गोली चली। लाला पक्ष ने दूसरे खान परिवार पर फायर कर तीन लोगों को घायल कर दिया। इनमें उज्जैन निवासी एक महिला व खाचरौद निवासी उसके पिता एवं भाई शामिल हैं। खाचरौद पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर तीन आरोपितों पर नामजद और 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इन आरोपितों में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। पूर्व में भी इसी जमीन के विवाद को लेकर पक्ष लाला परिवार के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। इस बार गोली चलाने का आरोप लाला परिवार पर लगा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, खाचरौद में नागदा रोड पर 63 वर्षीय उस्मान पुत्र लाल खान निवासी जून शहर खाचरौद की लगभग 10 बीघा से अधिक जमीन है। वर्तमान में इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपये है। इस पर अधिपत्य को लेकर खाचरौद के ही निवासी जावेद लाला परिवार के बीच विवाद चल रहा है। रविवार को उस्मान अपने खेत पर मकान का निर्माण कर रहा था। इसी दौरान यहां पर कुछ युवक आए और दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि गोलियां चल गई। इस दौरान चार से पांच फायर हुए, जिसमें तीन लोग घायल हुए। इन में एक महिला शमशाद बी पति राशिद खान उम्र 48 वर्ष निवासी बेगमबाग कॉलोनी उज्जैन के पैर में गोली लगी। विवाद में महिला के पिता उस्मान व भाई युसूफ निवासी जूना शहर खाचरौद भी घायल हो गया। तीनों घायलों को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से महिला को गंभीर हालात में जिला चिकित्सालय रैफर किया गया है। शेष दो का उपचार खाचरौद में चल रहा है।

घायल महिला शमशाद बी ने बताया कि रविवार को लगभग 10 लोग से अधिक उसके घर में घुसे और उसपर तथा उसके पिता एवं भाई पर पाईप व लकड़ी से हमला कर दिया था। इस दौरान उन लोगों ने 4 फायर भी किए। इनमें नासिर उर्फ चुन्नू लाला पुत्र सादिक लाला, उसका भाई जावेद लाला, छंगा लाला व भतीजा शमेद पुत्र जावेद लाला शामिल है। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर अपराध क्रं 328/20 पर तीन आरोपी चन्नू लाला, छंगा लाला, शमद लाला व 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ भादवी की धारा 307, 34, 25 व 27 आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।
इनका कहना 
पिछले कई वर्षों से नागदा रोड पर जमीन के विवाद को लेकर दो परिवार के बीच गैंगवार चल रही है। रविवार को एक परिवार के कुछ लोगों ने दूसरे परिवार के लोगों पर हमला कर गोली चलाई। प्रकरण में हिस्ट्रीशीटर चुन्नू लाला समेत उसके भाई व भतीजे व 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।
                                                                                           अरविंद सिंह, एसडीओपी, खाचरौद

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें