न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हराया, IPL में अनसोल्ड रहे कॉनवे ने 59 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली - Sri Narada News

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हराया, IPL में अनसोल्ड रहे कॉनवे ने 59 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली

Share This



क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में 53 रन से हरा दिया। कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 59 गेंदों पर 99 रन (नाबाद) की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए। कॉनवे को 4 दिन पहले हुए IPL ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। इसी को लेकर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चुटकी ली।

वहीं, 185 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 131 रन ही बना सकी। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 1 रन ही बना पाए। उन्हें IPL ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 14.25 करोड़ में खरीदा था। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अगला मैच 25 फरवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 19 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। ओपनर मार्टिन गप्टिल शून्य, टिम सीफर्ट 1 रन और कप्तान केन विलियम्सन 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप की। फिलिप्स 30 रन बनाकर आउट हुए।

कॉनवे ने ऑलराउंडर जिमी नीशम के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े और टीम को 184 रन तक पहुंचाया। नीशम 26 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेनियल सैम्स और जे रिचर्ड्सन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस को 1 विकेट मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें