सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले लंदन के वेम्बली स्टेडियम में - Sri Narada News

सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले लंदन के वेम्बली स्टेडियम में

Share This

लंदन। UEFA यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप और UEFA यूरोपियन चैंपियनशिप और यूरो कप 2020 टूर्नामेंट 11 जून से शुरू हो रहा है। पहला मैच तुर्की और इटली के बीच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच 12 जून को रात 12:30 बजे से शुरू होगा। इस बार मेन टूर्नामेंट यानी फाइनल्स में 24 टीमें आमने-सामने होंगी। सभी टीमों को 4-4 के 6 ग्रुप में बांटा गया है। 11 जुलाई को फाइनल खेला जाएगा।

इस बार यह टूर्नामेंट 11 देशों के 11 शहरों में खेला जाएगा। इनमें अजरबैजान के बाकू, डेनमार्कके कोपनहेगन, इंग्लैंड के लंदन, जर्मनी के म्यूनिख, हंगरी के बुडापेस्ट, इटली के रोम, नीदरलैंड्स के एम्सटरडैम, रोमानिया के बुखारेस्ट, रूस के सेंट पीटर्सबर्ग, स्कॉटलैंड के ग्लास्गो और स्पेन के सेविल में मैच खेले जाएंगे।

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल खिताब बचाने उतरेगी। 2016 में पुर्तगाल ने फ्रांस को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। अब तक हुए 15 यूरोपियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट्स को 10 टीमों ने जीता है। जर्मनी और स्पेन ने सबसे ज्यादा 3-3 बार टूर्नामेंट जीता। फ्रांस ने 2 बार यूरो कप टाइटल को अपने नाम किया है। जबकि, सोवियत यूनियन, इटली, चेकोस्लोवाकिया, नीदरलैंड्स, डेनमार्क, ग्रीस और पुर्तगाल ने 1-1 बार टाइटल अपने नाम किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें