कोरोना प्रभावितों की आर्थिक सहायता के लिए चेक वितरण - Sri Narada News

कोरोना प्रभावितों की आर्थिक सहायता के लिए चेक वितरण

Share This

भोपाल। राजपूत महापंचायत मध्यप्रदेश द्वारा कोरोना में अनाथ हुए बच्चों एवं इस विभीषिका की त्रासदी झेल रहे जरूरतमंद लोगों की आर्थिक सहायता के लिए प्रत्येक को 21-21 हजार रुपय के चेक वितरित किये गए। 

आज सुबह 11 बजे से E-1 अरेरा कॉलोनी स्थित भोजपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में राजपूत महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेंद्र सिंह तोमर जी द्वारा भोपाल की  श्रीमती किरण राजपूत जी को 21 हजार रुपये का चेक दिया गया। श्रीमती किरण के परिवार में कोई भी पुरुष सदस्य नहीं बचा है। कोरोना से उनके पति एवं ससुर दोनों की मौत हो गई। श्रीमती किरण की 8 साल की बच्ची है एवं स्वयं 8 माह के गर्भ से हैं। वे इस समय भीषण आर्थिक स्थिति का सामना कर रहीं है। इस अवसर पर श्रीमती किरण राजपूत जी ने भावनात्मक होकर कहा कि ऐसे समय में की जा रही मदद के लिए में महापंचायत को धन्यवाद देती हूं। 

इसके बाद  श्री राघवेंद्र जी ने 21 हजार रुपये का चेक बैरसिया के सौरभ राजपूत को सौंपा जिनके पिता की कोरोना से मौत हो गई एवं माता जी बीमारी के कारण बिस्तर पर है। सौरभ को अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए आर्थिक सहायता दी गई। इसके बाद श्री तोमर जी ने 21 हजार रुपए की सहायता खंडवा की 10 साल की रिद्धिमा राठौर को दी गई जिनके पिता कोरोना की बीमारी के कारण शांत हो गए। इसके बाद शाजापुर के अमरेंद्र सिंह को भी आर्थिक सहायता दी गई । वे किसी कारण से कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके। 

इस अवसर पर महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि इन सभी परिवारों को आगामी 5 साल तक प्रति वर्ष 21 हजार रुपये की सहायता दी जाती रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी महापंचायत इन सभी परिवारों के संपर्क में रहेगी एवं आवश्यक होने पर अन्य प्रकार की सहायता भी की जाएगी। श्री राघवेंद्र सिंह तोमर जी ने कहा कि महापंचायत ने आने वाले दिनों में 100 जरूरतमंद परिवारों को मदद करने का लक्ष्य तय किया है। इस अवसर अपने उदबोधन में प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेंद्र सिंह तोमर जी ने कहा कि कोरोना की इस विभीषिका में जरूरतमंद लोगों की मानवता के नाते मदद करना हमारा धर्म है।

इस अवसर पर महापंचायत की प्रदेश कार्यकारिणी एवं भोपाल जिले की कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। महापंचायत प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेंद्र सिंह तोमर जी ने नव नियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपकर पद की शपथ दिलाई एवं मार्गदर्शक, संरक्षक सदस्यों को शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। श्री तोमर जी ने नव नियुक्त पदाधिकारियों से आव्हान किया कि वे अपना आचरण ऐसा रखें कि जिससे अन्य लोग भी प्रेरित हो सकें।

महापंचायत के मुख्य संरक्षण श्री देवेंद्र सिंह भदौरिया जी ने कहा कि कोरोना काल मे मदद करने का कई लोगों ने कहा किन्तु सबसे  पहले राजपूत महापंचायत ने आज कोरोना की विभीषिका के शिकार परिवारों को आर्थिक मदद के लिए सबसे पहले पहल की है। उन्होंने कहा कि महापंचायत ने कम समय में ही अधिक उपलब्धियां हासिल की हैं जिसका फायदा अब समाज के जरूरतमंद लोगों को मिल रहा है। भदौरिया जी ने नव नियुक्त पदाधिकारियों से आव्हान किया कि वे सभी अपने 24 घंटे में समाज के कामों को भी प्राथमिकता से जोड़े। उन्होंने कहा युवा युग परिवर्तक होते हैं एवं  युवाओं की संगठित शक्ति ही सामाजिक बदलाव ला सकती है।  उन्होंने कहा कि गाँव गाँव तक प्रत्येक परिवार से संपर्क करने की आवश्यकता है ताकि उनकी जरूरतों को समझा जा सके और मदद की जा सके।

इस अवसर पर महापंचायत के भोपाल जिला अध्यक्ष श्री सचिन सिंह बघेल जी ने कहा कि आज के युवा को सबसे ज्यादा संगठित होने की आवश्यकता है। समाज के साथ ही युवाओं का भी विकास हो ऐसी पहल करने की आवश्यकता है। श्री बघेल जी ने कहा पद महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि उसे महत्वपूर्ण बनाया जाता है। नव नियुक्त महिला विंग की जिला अध्यक्ष श्रीमती मोनिका ठाकुर ने कहा कि वे जल्दी ही महिला विंग का विस्तार करेंगी।

कार्यक्रम का सफल संचालन महापंचायत के प्रदेश महासचिव श्री अभय सिंह परमार जी ने किया। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेंद्र सिंह तोमर, मुख्य संरक्षण श्री देवेंद्र भदौरिया, महासचिव श्री अभय सिंह परमार, वरिष्ठ समाजसेवी श्री बी एल सिंह, श्री के एस तोमर, श्री दिलराज सिंह, रॉयल राजपूत के श्री सुनील सिंह बघेल, प्रियंका राजपूत ने राजा राम एवं महाराणा प्रताप जी के चित्रों का पूजन कर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर महापंचायत में मार्गदर्शक के रूप में श्री बी एल सिंह, श्री दिलराज सिंह का शाल श्रीफल भेंट कर मनोनीत किया गया। एवं प्रदेश कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष श्री के पी सिंह जी को भोपाल, श्री सतीश राजपूत जी होशंगाबाद, श्री लोकेन्द्र सिंह जी खेजड़िया शाजापुर, संगठन मंत्री-श्री विजय सिंह राजपूत भोपाल, कोषाध्यक्ष-श्री बंटी राजपूत जी भोपाल, कार्यालय मंत्री-श्री एम एस सेंगर जी भोपाल नियुक्त किया गया। 

मार्गदर्शक मंडल में श्री बी एल सिंह जी, श्री महेश सिंह राजपूत जी, श्री इन्दल सिंह सेंगर जी,  श्री शशि भान सिंह भदौरिया जी, लोकेन्द्र सिंह चौहान जी, सलाहकार समिति में श्री डॉ के एस तोमर जी, श्री डॉ अशोक भदौरिया जी, श्री जितेंद्र सिंह राजपूत जी को मनोनीत किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें