मतदान से ऐन पहले कोविड के कारण चैंबर चुनाव पर रोक - Sri Narada News

मतदान से ऐन पहले कोविड के कारण चैंबर चुनाव पर रोक

Share This

कोविड गाइड लाइन के तहत चुनाव करवाने की सूचना जुलाई में ही दे दी गई थी जिला प्रशासन को

भोपाल। भोपाल चैंबर आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव के लिए 29 अगस्त को होने वाले मतदान पर एसडीएम, बैरागढ़ ने कोविड के मद्देनजर रोक लगा दी है। हालांकि चुनाव के बारे में जिला प्रशासन को जुलाई माह में ही सूचित करने के साथ ही कोविड गाइडलाइन के पालन का भी ब्यौरा दिया जा चुका है।

भोपाल चैंबर के चुनाव के लिए तेजकुलपाल सिंह पाली की अगुवाई में प्रगतिशील पैनल और आलोक पंचरत्न की सद्भावना पैनल में मुकाबला है। सूत्रों की माने तो 12 और 13 अगस्त को एक भाजपा नेता ने दोनों पक्षों को उनके पसंदीदा नाम पर सहमत नहीं होने पर नतीजों के लिए चेताया था। हालांकि दोनो ही पक्ष चुनाव प्रचार में बीते पंद्रह दिन से जुटे हुए हैं और रोक लगने से हतप्रभ हैं। 

रामेश्वर शर्मा से मिले दावेदार

अध्यक्ष पद के दावेदार पाली की अगुवाई में प्रत्याशियों ने विधायक रामेश्वर शर्मा से मुलाकात करके अचानक लगी रोक पर विरोध जताया। दावेदारों का कहना था कि मतदान से दो दिन पहले अचानक रोक लगाने का कारण कोविड नहीं, बल्कि सियासी है। विधायक शर्मा ने भरोसा दिलाया कि अधिकारियों से बात करेंगे, ताकि रोक हटाई जाकर निराकरण हो सके। 

जुलाई में ही जिला प्रशासन को सूचना दे दी थी कि कोविड गाइडलाइन के तहत चुनाव करवाए जाएंगे। इसके लिए बैनर बनवा लिए हैं, जिनमें दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी लिखा है। सेनेटाइजर भी गेट पर है, टीका लगवाने का प्रमाण भी देखेंगे। इसके बाद भी जिला प्रशासन ने हमसे बात तक नहीं की और एकतरफा रोक लगा दी। हम अपना पक्ष कलेक्टर के सामने रखेंगे। 

                     मुकेश सेन, चुनाव अधिकारी, भोपाल चैंबर आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें