पुजारा, रहाणे समेत 4 खिलाड़ी टेस्ट टीम से बाहर - Sri Narada News

पुजारा, रहाणे समेत 4 खिलाड़ी टेस्ट टीम से बाहर

Share This

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम के लिए रोहित शर्मा को टीम का नया कैप्टन बनाया गया है, जबकि टीम से सीनियर प्लेयर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर दिया गया है।

रोहित अब तीनों फॉर्मेट के कप्तान: पुजारा और रहाणे टेस्ट टीम से ड्रॉप, बुमराह बने वाइस कैप्टन; टी-20 टीम में सैमसन की वापसी पुजारा और रहाणे ने साउथ अफ्रीका दौरे पर बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। अफ्रीका दौरे को छोड़ भी दिया जाए, तो 2020 के बाद से दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लिहाजा आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए दोनों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ईशांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्या से परेशान थे, जबकि साहा की जगह युवा केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

टीम का ऐलान करते हुए चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा- भारत आधिकारिक तौर पर ट्रांजिशन फेज में प्रवेश कर चुका है। टेस्ट टीम में रहाणे, पुजारा, इशांत और साहा नहीं हैं। अब विहारी, गिल और श्रेयस को बैक करने का समय आ चुका है।

उन्होंने आगे कहा- हमने पुजारा, रहाणे, साहा और ईशांत से रणजी ट्रॉफी खेलने का अनुरोध किया है। हमने रहाणे-पुजारा से कहा है कि 2 टेस्ट मैचों के लिए उन पर विचार नहीं करेंगे। हम किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहे हैं। रन बनाएं, विकेट लें और देश के लिए खेलें, मुझे उम्मीद है कि वह जबर्दस्त वापसी करेंगे।

1 टिप्पणी: